Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार ने तैयार किया 5T प्लान, जानें कैसे होगा काम

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को हराने के लिए 5T प्लान तैयार किया है। दिल्ली के लोगों का रैपिड टेस्ट किया जाएगा।

Coronavirus : कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार ने तैयार किया 5T प्लान, जानें कैसे होगा काम

Coronavirus : देश में कोरोनावायरस के बढ़ते कदमों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को हराने के लिए 5T प्लान तैयार किया है। जिसके मुताबिक, दिल्ली के लोगों का रैपिड टेस्ट किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम 5T प्लान के तहत काम करेंगे। जिसमें पहला टी प्लान लोगों की टेस्टिंग करना होगा। उन्होंने कहा कि हमने बड़े लेवल पर टेस्टिंग करने का फैसला किया है। दिल्ली में रहने वाले लोगों की टेस्टिंग की जाएगी। शुक्रवार से रिपीट टेस्टिंग का काम शुरू होगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि साउथ कोरिया की तर्ज पर लोगों की टेस्टिंग की जाएगी। सबसे पहले कोरोना के हॉटस्पॉट इलाकों में यह रैपिड टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए एक लाख कीट का ऑर्डर दिया जा चुका है और शुक्रवार से यह टेस्ट किट आने लगेंगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दूसरा काम ट्रेसिंग करना होगा। जो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है और इसके लिए हमारी सरकार ने पुलिस की मदद ली है। अब तक पुलिस को 27000 से ज्यादा लोगों के फोन नंबर दे जा चुके हैं, जिन को ट्रेस किया जा रहा है और वो होम क्वॉरेंटाइन हैं। इसमें तबलीगी जमात के लोग भी शामिल हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली पुलिस को तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों के फोन नंबर देगी दिन से उन लोग का पता चल पाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि 5 प्लान में ट्रीटमेंट भी होगा। यानी कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव है। उनका ट्रीटमेंट किया जाएगा। अभी तक दिल्ली में 500 से ज्यादा केस सामने आए हैं और हमने अब 3000 बेड वाली क्षमता तैयार कर ली है। दिल्ली के अलग-अलग हॉस्पिटल में यह काम किया जा रहा है। इसके अलावा प्राइवेट हॉस्पिटल में भी ट्रीटमेंट किया जाएगा

Next Story
Top