Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

COVID-19 महामारी का रक्षा सौदों पर दिखा असर, तीनों सेनाओं को डील रोकने के आदेश

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि सैन्य मामलों के विभाग द्वारा एक पत्र लिखा गया है कि जब तक देश में COVID-19 की स्थिति बनी है।

COVID-19 महामारी का रक्षा सौदों पर दिखा असर, तीनों सेनाओं को डील रोकने के आदेश
X

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से निपटने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन का असर अब रक्षा सौदों पर नजर आ रहा है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से 3 सेनाओं से अपने आधुनिकीकरण के लिए किए जा रहे रक्षा सौदों को फिलहाल रोकने के लिए कहा गया है।

समचारा एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि सैन्य मामलों के विभाग द्वारा एक पत्र लिखा गया है कि जब तक देश में COVID-19 की स्थिति बनी है। तब तक सेना रक्षा सौदों को फिलहाल रोकने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को अपनी सभी अधिग्रहण प्रक्रियाओं को अलग-अलग चरणों में रखने के लिए कहा गया है। भारतीय वायु सेना फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान और रूस से एस -400 वायु रक्षा हथियार प्रणाली के लिए भुगतान करने के प्रोसिस में है।

24 मल्टीरोल हेलिकॉप्टरों के सौदे पर हस्ताक्षर किए

भारतीय सेना अमेरिका और रूस सहित विभिन्न देशों से टैंक, आर्टिलरी गन और असॉल्ट राइफल भी खरीद रही है। जबकि नौसेना ने हाल ही में अमेरिका से 24 मल्टीरोल हेलिकॉप्टरों के सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं।

महामारी फैलने के खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ने और कई करोड़ लोगों को खाना खिलाने के लिए भारी खर्च किया जा रहा है। स्थिति से निपटने के लिए आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में अन्य उपाय किए जाने की उम्मीद है।

Next Story