Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: देश की इन 15 लैब में हो रहा है कोरोना वायरस का टेस्ट

Coronavirus: चीन समेत दुनिया के 70 देशों में अपना कहर बरसाने वाला कोरोना वायरस अब भारत में भी आ चुका है।

Coronavirus: देश की इन 15 लैब में हो रहा है कोरोना वायरस का टेस्ट

कोरोना वायरस के फैसलने के बाद सरकार भी अलर्ट हो गई है। वहीं राज्य सरकारें भी अलर्ट होकर लोगों को जागरूक कर रही हैं। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की अब जांच हो रही है। अब तक लाखों लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। सीमाओं पर अलर्ट जारी कर दिया है।

देश की 15 लैब में टेस्ट हो रहा

सरकार के मुताबिक, अभी देश में 15 लैब ऐसी हैं जहां पर कोरोनावायरस का टेस्ट हो रहा है। वहीं 19 नई लैब भी देश में खुलने जा रही हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि देश में जो लैब हैं उनकी संख्या कम है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाहर से आ रहे लोगों की एयरपोर्ट 5.89 लाख लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। वहीं 15 हजार लोगों की बंदरगाहों पर और भारत की सीमा पर सटे देशों से आने वाले लोगों की भी स्क्रीनिंग हो रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि तीन से 4 बार टेस्ट होने पर ही इस वायरस के बारे में पता चल रहा है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि भारतीयों को कोविद-19 कोरोनावायरस के प्रकोप से घबराने की जरूरत नहीं है। डब्लूएचओ ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि भारत में पॉजिटिव टेस्ट किए जाने की वजह से विदेश यात्रा पर जाने के कारण नागरिकों के विदेशी जमीन पर वायरस पकड़े है।

तापमान बढ़ने के साथ वायरस कम होगा या नहीं, इस बारे में कहा कि हम नहीं जानते कि अभी तक अनुसंधान अभी भी उसी पर चल रहा है। यह एक अपेक्षाकृत नया वायरस है। इसलिए इस पर जानकारी इकट्ठा करने में समय लगेगा। इस पर शोध हो रहा है। 24 घंटे नजर है। यहां तक कि जब हम वहां बोलते हैं तो दुनिया भर के कई विशेषज्ञ इसके विकास का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

Next Story
Top