Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : देश में कोरोना संकट जारी, इन 6 राज्यों में मरीजों की संख्या ज्यादा

Coronavirus : देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से सामने आ रहे हैं। वही लॉक डाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है।

Coronavirus : देश में कोरोना संकट जारी, इन 6 राज्यों में मरीजों की संख्या ज्यादा
X

Coronavirus : देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से सामने आ रहे हैं। वही लॉक डाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है। इसी बीच एक ताजा रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि इस वक्त देश के 10 राज्यों में से 6 में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज है। इन राज्यों में कोरोना के मरीज ठीक होने से ज्यादा अस्पताल में भर्ती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ताजा आंकड़े बताते हैं कि देश के महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, तमिलनाड, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत बिहार में सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु, गुजरात , मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और राजस्थान में जितनी मरीज अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। उससे ज्यादा यहां ठीक हो चुके हैं। एक आंकड़े के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में 66 फ़ीसदी, उत्तर प्रदेश में 59 फीसदी और राजस्थान में 60 फीसद लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

इसके अलावा अन्य राज्यों की बात करें जहां पर कोरोना के मामले में सबसे पहले आंध्र प्रदेश और उसके बाद राजस्थान की स्थिति है। जहां पर मरीज और उसकी तुलना में ठीक भी मरीजों की संख्या बेहतर नजर आ रहे हैं। इसके अलावा अगर बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे निचले स्तर पर है। जहां पर सबसे ज्यादा मरीज है। आंध्र प्रदेश इस हिसाब से भी बेहतर है कि वहां उससे अधिक प्रभावित राज्यों की तुलना में टेस्ट ज्यादा हो रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में 2 दिन पहले ही कहा था कि देश में विरोध के हिसाब से टेस्टिंग की जा रही है। लेकिन कोरोना की टेस्टिंग होना संभव नहीं है । आगे कहा कि जोखिम वाले या फिर बीमारी के लक्षण वाले लोगों की प्राथमिकता दी जाएगी। सबसे पहले उन्हें ही टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर दिन देश के अंदर एक लाख से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि लॉक डाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है। उससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की बैठक पीएम आवास पर चल रही है । जिसमें लॉक डाउन के पांचवे चरण को लागू किया जाए या नहीं और इसके साथ ही इस को किस तरह से खोला जाए। इसको लेकर भी चर्चा चल रही है।

Next Story