Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल में RPF के नौ जवानों में कोरोना वायरस की पुष्टि, दिल्ली से लौटे थे सभी

सईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने बताया कि इन 28 जवानों में से एक में कोरोना वायरस (कोविड-19) के लक्षण दिखाई दिए। जिसके बाद जवान का नमूना जांच के लिए पश्चिम बंगाल के एक सरकारी अस्पाल में भेजा गया।

आरपीएफ की वर्दी पर बॅाडीवार्न कैमरे लगने से बढी अलर्टनेस
X
आरपीएफ के जवान (प्रतीकात्मक फोटो)

देश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब पश्चिम बंगाल में आरपीएफ के जवान भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के नौ जवानों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आरपीएफ के ये जवान एसईआर खड़गपुर मंडल के 28 सदस्यीय दस्ते का हिस्सा थे। यह जवान 14 अप्रैल 2020 को दिल्ली से असलहे और हथियार की खेप लेकर पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन से लौटे थे। दिल्ली से लौटने के बाद यह 28 जवान अलग थे।

एक जवान में कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए

सईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने बताया कि इन 28 जवानों में से एक में कोरोना वायरस (कोविड-19) के लक्षण दिखाई दिए। जिसके बाद जवान का नमूना जांच के लिए पश्चिम बंगाल के एक सरकारी अस्पाल में भेजा गया। घोष ने बताया कि 8 और जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनके अलावा कुछ जवानों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं, वहीं अन्य जवानों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अबतक 456 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 15 लोगों की मौत हो गई है। पश्चिम बंगाल सरकार कोरोना वायरस माहामारी से जंग जीतने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है।

Next Story