Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केदारनाथ मंदिर के मुख्य रावल ने पीएम मोदी से केदारनाथ पहुंचने की मांगी अनुमति, जानें पूरा मामला

रावल के साथ मंदिर ट्रस्ट के 4 और लोग भी हैं। खबर है कि केदारनाथ को पहनाया जाने वाला सोने का मुकुट भी रावल भीमाशंकर के पास ही है।

केदारनाथ मंदिर के मुख्य रावल ने पीएम मोदी से केदारनाथ पहुंचने की मांगी अनुमति, जानें पूरा मामला
X

केदारनाथ मंदिर के मुख्य रावल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उत्तराखंड के केदारनाथ पहुंचने की अनुमति मांगी है। पत्र में रावल भीमाशंकर ने लिखा है कि वह केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने से पहले केदारनाथ पहुंचना चाहते हैं। रावल भीमाशंकर महाराष्ट्र के नांदेड में फंसे हुए हैं।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, रावल भीमाशंकर ने वाई रोड उत्तराखंड जाने की इजाजत मांगी है। हालांकि, उन्हें पत्र का अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार रावल भीमाशंकर को एयरलिफ्ट करने पर विचार कर रही है।

रावल के साथ मंदिर ट्रस्ट के 4 और लोग भी हैं। खबर है कि केदारनाथ को पहनाया जाने वाला सोने का मुकुट भी रावल भीमाशंकर के पास ही है। देश में लॉकडाउन के चलते टिहरी राजघराने के सदस्यों का पहुंचना भी मुश्किल हो रहा है, परंपरा के मुताबिक कपाट खुलते समय उनका होना भी जरूरी है।

29 अप्रैल से खुलेंगे मंदिर के कपाट

बता दें कि केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को सुबह 6 बजे से कपाट खुलने हैं। जबकि केदारनाथ से पहले 26 अप्रैल को यमनोत्री गंगोत्री के कपाट खुलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार ने इस बार चारधाम मंदिरों के दर्शन ऑनलाइन करवाने का निर्णय लिया है। सरकार के इस फैसले पर स्थानीय लोगों और पुजारियों ने आपत्ति जताई है।

Next Story