Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: केंद्र ने दिया निर्देश, लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

Coronavirus: लॉकडाउन का पालन न कर रहे लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई थी। जिसके बाद केंद्र के द्वारा ऐसा निर्देश जारी किया गया है।

Coronavirus Lockdown : विश्व के इन देशों में जेंडर के आधार पर तो कहीं कोरोना का नाम लेते ही जेल
X
Coronavirus Lockdown विश्व के इन देशों में दिलचस्प तरीके से है लॉकडाउन (फाइल फोटो)

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने देश के कई राज्यों में 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि जो लोग लॉकडाउन के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में चल रहे लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे लोगों के लिए यह निर्देश दिया है कि वो अपने परिवार को और खुद को बचाएं। उन्होंने लिखा है कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने लिखा कि कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

पीआईबी पर मिली सूचना

पीआईबी के अनुसार केंद्र सरकार ने सूचना जारी करते हुए कहा है कि जो लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। उनके खिलाफ राज्य सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करे।


बता दें कि लॉकडाउन देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए किया गया है। लेकिन कुछ लोग केंद्र और राज्यसरकार के आदेशों को हल्के में ले रहे हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उन्हें खुद से तो प्यार नहीं ही है। साथ ही अपने पारिवारिक जिम्मेदारी को भी समझने से वो साफ इनकार कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना आवश्यक है। वरना वो कभी नहीं समझ पाएंगे कि देश अभी कितनी बड़ी आपदा से गुजर रहा है।

Next Story