Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर, एक दिन में आए रिकॉर्ड 67,632 नए मामले

अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है। अमेरिका में एक दिन में 67,632 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस ने बदला मिजाज, फेंफड़ो के बाद अब कर रहा दिल-दिमाग पर हमला
X
कोरोना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Coronavirus: चीन के वुहान से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस लगातार दुनिया के तमाम देशों में फैलता जा रहा है। इसी बीच अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है। अमेरिका में एक दिन में 67,632 नए मामले सामने आए हैं।

अमेरिका में जॉन हापकिंस विश्वविद्यालय के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 34,95,537 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ बीते दिन अमेरिका में 1 दिन में 67632 नए मामले सामने आए। जिसने अमेरिका को चौंका के रख दिया।

वहीं दूसरी तरफ दुनिया में अब तक एक करोड़ से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जॉन हापकिंस विश्वविद्यालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया में अब तक 1,34,96,583 केस सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से 5 लाख 76 हजार 980 लोगों की मौत हो चुकी है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में बुधवार को 52,789 के रिकॉर्ड को पार कर गया। जो पहले महामारी की शुरुआत के बाद का सबसे बड़ा रिकॉर्ड था। लगातार 25 वें दिन जा रहे हैं कि फ्लोरिडा ने अपने सात दिनों के रोलिंग औसत में रिकॉर्ड ऊंचाई तय की है। जॉर्जिया, प्रतिबंधों को ढीला करने वाले पहले राज्यों में से एक है। नए मामलों के एकल-दिवसीय रिकॉर्ड स्थापित करने में फ्लोरिडा और कई अन्य राज्यों में शामिल हो गया। जॉर्जिया ने बुधवार को 2,976 से 3,472 की सूचना दी। टेक्सास में कोरोनोवायरस के 7,915 नए मामलों की सूचना दी।

फ्लोरिडा के 10,109 नए संक्रमणों में से लगभग 2,300 रिपोर्ट किए गए। फ्लोरिडा में एक कार्यक्रम के दौरान, उपराष्ट्रपति पेंस ने देश में बंद होने वाले महामारी से सन बेल्ट में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि को अलग करने की मांग की।

माना जाता है कि एक बड़ी महामारी नहीं है, बल्कि महामारी जो व्यक्तिगत रूप से उभरी है। पूर्व रिपब्लिकन प्राथमिक उम्मीदवार हरमन कैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए बयान के अनुसार कहा कि कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next Story