Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: भारत में पहली मौत से हड़कंप, अब तक 79 मामले आए सामने

भारत में कोरोना वायरस से एक 76 साल के शख्स की मौत हो गई है। अब तक 79 मामला सामने आ गए हैं।

केरल से घर पहुंचे सात युवक, माता-पिता ने घुसने नहीं दिया अंदरप्रतीकात्मक तस्वीर

भारत में कोरोना वायरस से एक 76 साल के शख्स की मौत हो गई है। अब तक 79 मामला सामने आ गए हैं। लगातार ये मामले बढ़ रहे हैं। सरकार ने अलर्ट जारी किए गये हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक में 76 साल के एक शख्स की मौत कोरोनावायरस की वजह से हो गई। तेलंगाना के निदेशक सार्वजनिक स्वास्थ्य डॉ. श्रीनिवास ने कहा कि हमने अस्पताल और संपर्क ट्रैकिंग की पहचान के लिए राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा की है। 76 वर्षीय व्यक्ति ने डॉक्टरों सहित लोगों के साथ संपर्क किया। फिलहाल, अभी जांच की जा रही है।

पीड़ित 29 फरवरी को सऊदी अरब से लौटने के बाद हैदराबाद से कलाबुरगी के रास्ते में बेंगलुरु पहुंचा। सिद्दीक को सांस, सर्दी और खांसी जैसे लक्षणों के लिए कालाबुरागी के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों द्वारा विदेश यात्रा को रोक दिया। वहीं लगातार केंद्र से लेकर राज्य सरकारें कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चला रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा महामारी घोषित होने के बाद लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

भारत में गुरुवार रात कोविद-19 मामलों की पुष्टि की संख्या 68 से बढ़कर 79 हो गई। इस बीच पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) के वैज्ञानिकों ने कोरोनोवायरस के 11 उपभेदों को अलग किया। उन्होंने कहा कि कोविद-19 वैक्सीन विकसित करने के लिए 18 महीने और दो साल के बीच की आवश्यकता होगी।

Next Story
Top