Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus Updates: दुनिया में मरने वालों का आकंड़ा पहुंचा 6 हजार के पार, भारत पाकिस्तान को भी देगा इमरजेंसी फंड

Coronavirus: दुनिया के 157 देशों में चीन से निकला खतरनाक वायरस तेजी से 6 हजार 515 लोगों को निगल चुका है।

Coronavirus Updates: दुनिया में मरने वालों का आकंड़ा पहुंचा 6 हजार के पार,   भारत पाकिस्तान को भी देगा इमरजेंसी फंड

Coronavirus: दुनिया के 157 देशों में चीन से निकला खतरनाक वायरस तेजी से 6 हजार 515 लोगों को निगल चुका है। भारत में भी अब तक 110 मामले सामने आ चुके हैं और दो लोगों की इस वायरस के चलते मौत हो चुकी है।

कोविद-19 के नए आकंड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,515 हो गई है। 157 देशों में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 69,415 हो गई है।

वहीं तीन यूरोपीय देशों फ्रांस, इटली और स्पेन में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज चीन के बाद हैं। इटली में एक ही दिन में 368 मौतें हुईं। जिनमें कुल मौतों की संख्या बढ़कर 1,809 हो गई। वहीं स्पेन में 97 नई मौतों की जानकारी मिली।

इसके अलावा फ्रांस में भी एक ही दिन में 26 नई मौतों के साथ मौतों की संख्या बढ़कर 127 हो गई है। जर्मनी ने नए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फ्रांस, स्विट्जरलैंड, डेनमार्क, लक्समबर्ग और ऑस्ट्रिया के साथ अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका में कोरोनवायरस से लड़ने के लिए एक स्वैच्छिक योगदान के साथ एक आपातकालीन फंड की घोषणा की है। पीएम ने दक्षिण एशियाई देशों के नेताओं के साथ एक संयुक्त वीडियो सम्मेलन में कहा कि वह 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मदद करेंगे।

Next Story
Top