Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: केरल में 5 नए मरीज मिलने से हड़कंप, अलर्ट जारी

Coronavirus: भारत में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। केरल में 5 नए मामले सामने आने के बाद यहां हड़कंप मच गया है।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के मरीज बढ़े, 6 नए मामले आने से संख्या पहुंची 40
X
कोरोना वायरस

Coronavirus: भारत में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। केरल में 5 नए मामले सामने आने के बाद यहां हड़कंप मच गया है। इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केरल में कोरोनोवायरस के पांच रोगियों में पोजिटिव टेस्ट पाया गया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि रविवार को संक्रमितों की कुल संख्या 39 हो गई।

पहली रिपोर्ट के मुताबिक, पठानमथिट्टा के तीन लोग इटली से लौटे थे और उनके दो परिजनों ने वायरस का अनुबंध किया था। उन्हें पठानमथिट्टा जनरल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां से वो ठीक हो गए थे।

अब नए मामले सामने आने के बाद मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित करने में विफल रहने के बाद से यह रिटर्न के हिस्से में गैरजिम्मेदारी है। हम अलर्ट हैं।

हालांकि इस बात पर जोर देते हुए कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, सरकार ने बुखार और फ्लू से पीड़ित लोगों से अनुरोध किया है कि वे भीड़ भाड़वाली जगहों पर भाग ना लें।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकोप पर चर्चा के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। बता दें कि इटली में कोरोनो वायरस से लगभग 6000 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 225 से अधिक लोग मारे गए हैं। चीन के वुहान शहर से शुरू होकर कोरोना वायरस 95 देशों में फैल चुका है। साढ़े तीन हजार लोग मारे जा चुके हैं।

Next Story