Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: पीलीभीत के 36 लोग पूरे गांव को कर सकते हैं संक्रमित, ये है कारण

Coronavirus: पीलीभीत के 37 लोगों ने मुंबई एयरपोर्ट से ट्रेन पकड़ी। फिर लखनऊ पहुंचकर बस से पीलीभीत गए। बताया जा रहा है कि उनमें से एक महिला कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई है।

Coronavirus: यूपी का वुहान शहर बन रहा मेरठ, एक दिन में आए 13 मामलेकोरोना वायरस

Coronavirus: हमारा देश भारत विविधताओं का देश है। लेकिन सोच के मामले में यहां के सभी लोग एक समान हैं। देश और राज्य की सरकारें जिस कोरोना वायरस के डर से खौफ में है, उसे ये लोग ही गंभीरता से नहीं ले रहे।

आए दिन ऐसे मामले आ रहे हैं जिसमें लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती हुई दिख रही है। इसी बीच एक मामला सामने आया है जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि पीलीभीत के रहने वाले 36 लोग पूरे गांव को संक्रमित कर सकते हैं।

ये है मामला

असल में पीलीभीत के 37 लोग मक्का गए हुए थे। लौटने के समय मुंबई एयरपोर्ट पर चेकिंग हुई। जिसमें उन सभी लोगों के हाथों पर क्वारेंटाइन का ठप्पा लगा दिया गया। लेकिन ये लोग इस ठप्पे से डर गए और आइसोलेशन से बचने के लिए उस ठप्पे को केमिकल की मदद से मिटा दिया। उसके बाद सबने ट्रेन पकड़ी। ट्रेन से लखनऊ आए और लखनऊ से बस पकड़कर पीलीभीत पहुंचे। जिसके बाद 22 मार्च को उनमें से एक महिला को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया।

पूरा गांव हो सकता है संक्रमित

। से ट्रेन में बैठने के दौरान वो कई लोगों के संपर्क में आए होंगे। उसके बाद ट्रेन में कई लोगों को संक्रमित किया होगा। फिर लखनऊ पहुंचने के बाद उन्होंने बस लिया। बस में कई लोग उनके संपर्क में आए होंगे। फिर वो गांव पहुंचे। तब से लेकर आजतक में वो ना जाने कितने लोगों के संपर्क में आए होंगे। तो ट्रेन से लेकर गांव तक में अगर कुल 10 हजार लोग भी उनके संपर्क में आए होंगे। तो ऐसा माना जा सकता है कि उन 37 लोगों ने देश में कोरोना वायरस को थर्ड स्टेज पर पहुंचा दिया है।

Next Story
Top