Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, बोले - 31 मई से हर दिन होगी एक लाख लोगों की जांच

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि अगले महीने से देश में टेस्टिंग किट बनाई जाएंगी और वहीं 31 मई से हर दिन एक लाख लोगों के टेस्ट होंगे।

Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, बोले - 31 मई से हर दिन होगी एक लाख लोगों की जांच
X

देश में कोरोनावायरस की रोकथाम और लोगों को बचाने के लिए केंद्र सरकार लगातार काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि अगले महीने से देश में टेस्टिंग किट बनाई जाएंगी और वहीं 31 मई से हर दिन एक लाख लोगों के टेस्ट होंगे। मई तक आरटी पीसीआर और एंटीबॉडी टेस्ट किट का उत्पादन शुरू होगा।

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि बीते 7 दिनों में कोरोना के खिलाफ जंग में एक अच्छी खबर सामने आई है। उन्होंने कहा कि देश के 75 जिलों से बीते 7 दिन में और वही 47 जिलों से बीते 14 दिन में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है। वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि हर दिन 30 से 35 हजार लोगों के टेस्ट हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पिछले 7 दिन में करुणा के केसों में कमी आई है।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली में आने वाले दिनों में और भी इलाके सील किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हमने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपराज्यपाल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और संबंधित विभागों से बैठक की है। फैसला हुआ है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में संक्रमण को रोकने के लिए कड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। मीटिंग के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- हमें कोविड-19 से बेहतर तरीके से लड़ने के लिए दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण सील क्षेत्रों के दायरे को और बढ़ाने की आवश्यकता है।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों के संख्या 100 से ज्यादा हो गई है। हमें इस पर काम करना होगा। हमें इन्हें कम करना होगा। वहीं दूसरी तरफ 4 फिसडफिट हेल्थ वर्कर्स कोरोना के संपर्क में आ गए हैं। जिसमें डॉक्टर से लेकर नर्स और स्टाफ सभी शामिल है। दिल्ली में आने वाले समय में कड़े फैसले लेने होंगे।।ताकि इस संक्रमण को रोका जा सके।

Next Story