Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: 1 मार्च से सरकारी अस्पतालों में फ्री लगेगा कोरोना टीका

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट फैसले की जानकारी देते हुए कहा, देशभर में अब तक टीकाकरण कार्यक्रम के तहत 1 करोड़ 7 लाख 67 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

खुशखबरी: 1 मार्च से सरकारी अस्पतालों में फ्री लगेगा कोरोना टीका
X

कोरोना वक्सीन

देशभर में कोरोना वायरस को पूरी तरह से मात देने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसी बीच कोरोना टीकाकरण के संबंध में केंद्रीय कैबिनेट ने आज बड़ा फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 1 मार्च 2021 से 60 से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीका लगाया जाएगा। खबर है कि जिन लोगों की उम्र 45 साल से अधिक है और जो गंभीर रूप से बीमार हैं, उनका भी टीकाकरण शुरू किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट फैसले की जानकारी देते हुए कहा, देशभर में अब तक टीकाकरण कार्यक्रम के तहत 1 करोड़ 7 लाख 67 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। जबकि 14 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया, प्राइवेट अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाने वाले लोगों को वैक्सीन के पैसे चुकाने होंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय अगले दो से तीन दिन में वैक्सीन की कीमत तय कर देगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय वर्तमान समय में कोरोना वैक्सीन निर्माताओं और अस्पतालों से बातचीत कर रहा है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 1 मार्च से शुरू हो रहे टीकाकरण में 10 हजार सरकारी और 20 हजार प्राइवेट टीकाकरण सेंटर्स में टीकाकरण किया जाएगा। सरकारी केंद्रों में कोरोना का टीका मुफ्त में लगाया जाएगा।

Next Story