Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccine : AIIMS निदेशक का दावा, कोरोना वैक्सीन आने से पहले ही लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता हासिल हो सकती है

Corona Vaccine: भारत में फैली कोरोना महामारी को लेकर वैक्सीन तैयार की जा रही है। इसी बीच लगातार दिल्ली एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का बड़ा दावा सामने आया है।

Corona Vaccine : AIIMS निदेशक का दावा, कोरोना वैक्सीन आने से पहले ही लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता हासिल हो सकती है
X

Corona Vaccine: भारत में फैली कोरोना महामारी को लेकर वैक्सीन तैयार की जा रही है। इसी बीच लगातार दिल्ली एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का बड़ा दावा सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जब तक भारत में कोरोना वैक्सीन आएगी, उससे पहले ही देश के लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता हासिल होने का अनुमान है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया के मुताबिक, भारत में कोरोना वैक्सीन आने से पहले ही शायद भारतीयों में खुद ही इम्यून हो जाए, क्योंकि लगातार कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी आ रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि एम्स निदेशक ने कहा कि हाल ही में कोरोना के नए मामलों में लगातार हो रही कमी से लगता है कि कोविड वैक्सीन आने से पहले ही भारतीयों में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में ही समय में हम कुछ ऐसे चरणों में पहुंच सकते हैं। जहां देश के नागरिकों की इम्युनिटी खुद ही विकसित हो सकती है।

उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना के मामले देश में कम हो रहे हो लगातार, लेकिन अभी भी मौसम बदल रहा है और ठंड के मौसम में प्रदूषण की वजह से कोरोना और खतरनाक हो सकता है। ऐसे में लोगों को पूरी तरह से कोरोना वायरस के दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए।

उन्होंने साफ कहा कि सभी लोगों को कोविड-19 की जारी की गाइडलाइन का पालन करना होगा। क्योंकि अभी तक इसकी वैक्सीन नहीं आई है। जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आती है। तब तक सभी लोगों को कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।

Next Story