Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccine: अब तक 3 लाख से अधिक लोगों को लगा टीका, साइड इफेक्ट पीड़ितों की बढ़ रही संख्या

Corona Vaccine: भारत में 16 जनवरी से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 3 लाख 81 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि भारत में अब तक कुल 3 लाख 81 हजार 305 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया है।

Corona Vaccine: अब तक 3 लाख से अधिक लोगों को लगा टीका, साइड इफेक्ट पीड़ितों की बढ़ रही संख्या
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Corona Vaccine: भारत में 16 जनवरी से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 3 लाख 81 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि भारत में अब तक कुल 3 लाख 81 हजार 305 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया है। इनमें से 1 लाख 48 हजार 266 लोगों को सोमवार को शाम पांच बजे तक टीका लगाया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन दिए जाने के बाद उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में दो लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने कहा कि यूपी में रहने वाले व्यक्ति की मौत टीकाकरण से नहीं हुई है। बल्कि हार्ट अटेक से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

वहीं कर्नाटक के रहने वाले व्यक्ति का पोस्टमार्टम आज किया जाएगा। मंत्रालय की ओर से बताया गया कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले व्यक्ति को 16 जनवरी को टीका लगाया गया था और उसकी मृत्यु 17 जनवरी को हुई। तीन डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा किए गए पोस्टमार्टम में पता चला है कि इस शख्स की मृत्यु ह्रदय और फेफड़ों से संबंधित रोग के चलते हुई। इसका वैक्सीन से संबंध नहीं है।

इसके अलावा कर्नाटक के रहने वाले एक शख्स को 16 जनवरी को टीका लगाया गया था और इस शख्स की मृत्यु 18 जनवरी को हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि देश में अब तक टीकाकरण के बाद प्रतिकूल घटनाओं के 580 मामले सामने आए हैं जिसमें से 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Next Story