Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश में कोरोना मामलों में आई बड़ी उछाल, दिल्ली में आए सबसे अधिक मामले

देश में रोजाना कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 3 हजार लोगों में कोरोना वायरस (coronavirus) की पुष्टि हुई है। हर दिन बढ़ते मामलों के कारण सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़ रही है।

देश में कोरोना मामलों में आई बड़ी उछाल, दिल्ली में आए सबसे अधिक मामले
X

देश में रोजाना कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 3 हजार लोगों में कोरोना वायरस (coronavirus) की पुष्टि हुई है। हर दिन बढ़ते मामलों के कारण सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़ रही है। इसी बीच दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। देश में रोजाना सामने आ रहे कुल मामलों में आधे से ज्यादा अकेले दिल्ली-एनसीआर (delhi-ncr) से हैं।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। हैरान करने वाली बात यह है कि देश में सबसे ज्यादा मामले यानी दिल्ली एनसीआर से सामने आ रहे हैं। दिल्ली में जहां 1200 से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हैं, तो वही गुरुग्राम में भी यह आंकड़ा 400 के पार है। यानी पूरे भारत में पाए जाने वाले आधे से ज्यादा मामले अकेले दिल्ली एनसीआर में हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (delhi health department) के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को 1,204 ताजा covid-19 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद संक्रमण दर (infection rate) 4.64 प्रतिशत तक पहुंच गयी हैं, वही मृत्यु दर 1 प्रतिशत बनी हुई हैं। इसके साथ ही अबतक दिल्ली में संक्रमितों की संख्या (number of infected) 18,77,091 हो गई हैं, जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या 26,169 हो गई हैं।

वही देश में देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (coronavirus) के 2,927 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 32 मरीजों की जान चली गई। वही देश में अबतक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,30,65,496 हो गई। तो वही कोरोना मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़कर 5,23,654 हो गया है।

और पढ़ें
Next Story