Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, आज से लग सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटें में 62,097 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में प्रतिदिन 50 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक बुलाई जिसमें कोरोना की रोकथाम को लेकर सख्त फैसले लिए गए हैं।

महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, आज से लग सकता है लॉकडाउन
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटें में 62,097 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में प्रतिदिन 50 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक बुलाई जिसमें कोरोना की रोकथाम को लेकर सख्त फैसले लिए गए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में आज से सख्त लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कड़े प्रतिबंधों के बावजूद रोजाना 50 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे है। इसलिए मंगलवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में अधिकांश मंत्रियों ने लॉकडाउन लगाने की मांग की। कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए लॉकडाउन जरूरी

कैबिनेट ने फैसला किया है कि राज्य में कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए 21 अप्रैल की रात 8 बजे से लॉकडाउन लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बुधवार को सुबह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अधिकृत तौर पर लॉकडाउन की घोषणा करेंगे। वहीं, शिवसेना नेता व शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि जनता की भावना है कि राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगे। यह लॉकडाउन पिछले साल की तरह ही कड़ा होगा। इस खबर के बीच प्रवासियों में भय का माहौल बन गया है। मंगलवार की शाम पुणे रेलवे स्टेशन पर करीब दो हजार प्रवासी मजदूरों की भीड़ उमड़ पड़ी।

इससे पहले राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने एक मई तक किराणा और खाद्य सामग्री की दुकानों को सिर्फ चार घंटे तक (सुबह 7 बजे से 11 बजे तक) खोलने का आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि किराना, सब्जी, फल, डेयरी, चिकन, मटन, मछली और अंडा सहित तमाम प्रकार की खाद्य सामग्री और कृषि क्षेत्र से जुड़ी वस्तुओं की दुकानें, पालतू पशुओं के भोजन की दुकानें और बारिश के मौसम से जुड़ी समान की दुकानें भी सुबह 7 से 11 बजे तक खुली रह सकेगी।

Next Story