Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Third Wave: पुणे में कोरोना की तीसरी लहर! 249 बच्चों के संक्रमित होने के बाद उद्धव सरकार का बड़ा फैसला

पुणे में एक साल से कम उम्र के 249 बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

थर्ड वेब से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए विशेष कॅाल सेंटर बनाए जाने का मांगा जा रहा है सुझाव
X

 कोरोना की तीसरी लहर (प्रतीकात्मक फोटो)

देश में कोरोना (Maharashtra Corona Case) की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दे दी गई है और इस लहर में छोटे बच्चों को संक्रमण का ज्यादा खतरा बताया गया है। पुणे में एक साल से कम उम्र के 249 बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

महाराष्ट्र सरकार बनाएगी टास्क फोर्स

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 249 बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने कुछ बालरोग विशेषज्ञों से चर्चा की और राज्य में एक स्वतंत्र टास्क फोर्स बनाने का फैसला लिया गया। पुणे में कोरोना की तीसरी लहर से पहले इतनी संख्या में बच्चे संक्रमित पाए गए हैं।

पुणे में देश का पहला चाइल्ड कोविड केयर अस्पताल

तीसरी लहर में छोटे बच्चों और गर्भवती महिलाओं के साथ युवाओं के अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। बच्चों के अस्पतालों में बेड्स की संख्या बढ़ाने के आदेश दे दिए गए हैं। कई जगहों पर चाइल्ड कोविड सेंटर तैयार किए जा रहे हैं। येरवडा के राजीव गांधी अस्पताल में तैयारी जारी है। यहां 200 ऑक्सिजन बेड की व्यवस्था की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते साल महाराष्ट्र के पुणे में सवा दो लाख बच्चों की कोरोना जांच की गई थी। जिसमें से 1 साल से कम उम्र के 249 बच्चे संक्रमित पाए गए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि इस लहर में छोटे बच्चों का खासा ध्यान रखें। बालरोग विशेषज्ञों की टास्क फोर्स जल्दी ही अपना काम शुरू कर देगी।

Next Story