Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेंगलुरु के स्कूलों में 31 छात्रों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया, बीबीएमपी ने की ये अपील

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कक्षा 6 में पढ़ने वाले न्यू स्टैंडर्ड इंग्लिश स्कूल के 21 छात्रों और कक्षा 5 में पढ़ने वाले एमईएस स्कूल के 10 छात्रों ने का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

बेंगलुरु के स्कूलों में 31 छात्रों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया, बीबीएमपी ने की ये अपील
X

भारत (India) के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) लोगों को लगातार अपनी जद में ले रहा है। जिस कारण सरकार की चिंता बढ़ गई है और लोगों के मन में भी वह पैदा हो गया है। बेंगलुरु (Bengaluru) के दो स्कूलों में लगभग 31 छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग (Karnataka Health Department) ने शैक्षणिक संस्थानों से एहतियाती कदम उठाने का आग्रह किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कक्षा 6 में पढ़ने वाले न्यू स्टैंडर्ड इंग्लिश स्कूल के 21 छात्रों और कक्षा 5 में पढ़ने वाले एमईएस स्कूल के 10 छात्रों ने का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। जिसके बाद छात्रों को आइसोलेट किया गया है। बता दें कि स्कूल में टीकाकरण के दौरान जब छात्रों का टेस्ट किया गया तब ये पॉजिटिव पाए गए।

बीबीएमपी ने स्कूलों और कॉलेजों को एहतियाती कदम उठाने को कहा

* बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने कहा कि बेंगलुरु के सभी स्कूलों और कॉलेजों को एहतियाती कदम उठाने और सीओवीआईडी ​​प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए कहा गया है।

* शिक्षण संस्थानों को शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों के प्रवेश के समय अनिवार्य थर्मल स्कैनिंग करने के लिए कहा गया है।

* बीबीएमपी ने कहा है कि यदि किसी में अगर कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, तो उन्हें अलग किया जाना चाहिए। अधिकारियों को यह पुष्टि करने के लिए कहा गया है कि क्या स्टाफ सदस्यों को कोरोना वैक्सीन की दो डोज और एक बूस्टर डोज दी गई है या नहीं।

* बता दें कि सोमवार को बेंगलुरु में 500 से कम कोविड मामले दर्ज किए गए थे। बेंगलुरु में 3,738 सक्रिय मामले हैं और केवल 28 व्यक्तियों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 28 में से 3 व्यक्तियों का इलाज गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बाकी को अलग-थलग कर दिया गया है और उनके आवास पर इलाज किया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story