Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनियाभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 करोड़ 46 लाख के पार, अमेरिका में एक दिन में आये 63 हजार केस

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, पूरी दुनिया में एक करोड़ 46 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 6 लाख के पार हो गया है। अभी तक कोरोना वायरस से 6 लाख 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। जबकि, 87 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

हिमाचल में आए 37 नए पॉजिटिव मामले, कोरोना पीडि़तों की संख्या हुई 1457
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से 213 देश जूझ रहे हैं। दुनियाभर में एक दिन में कोरोना वायरस के 2.18 लाख नए मामले सामने आए हैं। जबकि 4,296 लोगों की मौत हुई है। वर्ल्डोमीटर के अनुसार, पूरी दुनिया में एक करोड़ 46 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 6 लाख के पार हो गया है। अभी तक कोरोना वायरस से 6 लाख 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। जबकि, 87 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं 52 लाख एक्टिव केस हैं। जिनका इलाज जारी है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का असर अमेरिका में देखा जा रहा है। यहां पर अबतक 38.96 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण हो चुके हैं। जबकि 1 लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 63 हजार से ज्यादा नए केस आए हैं। जबकि 392 लोगों की मौत हुई है। वहीं ब्राजील में भी कोरोना वायरस का कहर बरकरार है। ब्राजील में संक्रमण के मामले 21 लाख के पार पहुंच चुके हैं, जबकि 79 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

दुनिया के 17 देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच चुकी है। इनमें ईरान, पाकिस्तान, तुर्की, सउदी अरब, इटली, जर्मनी और बांग्लादेश भी शामिल है। भारत दुनिया में सबसे ज्यादा केस के मामले में तीसरे नंबर पर है, जबकि सबसे ज्यादा मौत की लिस्ट में आठवें नंबर पर है।

और पढ़ें
Next Story