Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या पहुंची 5 लाख के करीब

भारत में कोरोना का कहर गहराता जा रहा है। यूरोप सहित दुनिया के कई देशों में जहां हालात अब काबू में आ रहे हैं तो भारत में इसके संक्रमण की रफ्तार हर दिन बढ़ती जा रही है।

भारत में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या पहुंची 5 लाख के करीब
X
कोरोना वायरस

भारत में कोरोना का कहर गहराता जा रहा है। यूरोप सहित दुनिया के कई देशों में जहां हालात अब काबू में आ रहे हैं तो भारत में इसके संक्रमण की रफ्तार हर दिन बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में अब तक कोरोना संक्रमण के 490401 मामले आ चुके है और वह दुनिया में चौथा सर्वाधिक संक्रमित है,लेकिन जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा है,यही रफ्तार रही तो जल्द ही भारत रूस को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा।

आंकड़ों की बात करें तो इस समय अमेरिका में कोरोना के 2504588 मामले हैं और वह दुनिया में पहले स्थान पर है,वहां अब तक 126780 लोगों की मौत हुई है। वहीं ब्राजील में दूसरे स्थान पर है जहां 1233147 लोग संक्रमित हुए हैं और मौत का आंकड़ा 55054 है। जबकि रूस 613994 संक्रमितों के साथ तीसरे स्थान पर है और वहां 8605 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत फिलहाल चौथे स्थान पर है,यहां अब तक 490401 मामले सामने आ चुके हैं और मौत का आंकड़ा 15301 हो गया है।

संक्रमित लोगों की संख्या को लेकर भारत अभी रूस से पीछे है,लेकिन मौत के मामले में भारत उससे आगे निकलकर तीसरे स्थान पर पहले ही पहुंच चुका है। संक्रमण के पिछले पांच दिन के आंकड़े देखें तो भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद लगातार तीसरे स्थान पर चल रहा है। 25 जून को रूस में संक्रमण के 7113 नए मामले सामने आए हैं,वहीं भारत में दोगुने से भी ज्यादा 16922 मामले दर्ज किए गए।

इस तरह तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए माना जा रहा है कि यह दर अगर कुछ दिन और बरकरार रही तो भारत जल्द ही रूस को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। वही एम्स के निदेशक की माने तो भारत में अभी कोरोना संक्रमण का सर्वोच्च दर आना बाकी है।

Next Story