Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेढ़ महीने में कोरोना के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई: स्वास्थ्य मंत्रालय

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 1.5 महीने में कोरोना के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई है।

डेढ़ महीने में कोरोना के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई: स्वास्थ्य मंत्रालय
X

भारत में कोरोना वायरस का कहर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के नए मामलों में गिरावट नजर आ रही है। वहीं, रिकवरी दर में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 1.5 महीने में कोरोना के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई है। देश में अब एक्टिव मामले आठ लाख से कम है। भारत में अब तक 64,53,779 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। बीते शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के 73 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 64 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि अब तक कुल 1,12,161 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

अगले ढाई महीने बहुत महत्वपूर्ण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को बताया था कि सर्दियों और त्योहारों के मौसम के कारण अगले ढाई महीने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काफी महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। देश में कोविड-19 के 3 टीकों को विकसित करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उनमें से एक क्लीनिकल परीक्षण के तीसरे चरण में है। जबकि दो अन्य दूसरे चरण के परीक्षण में हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आगे कहा कि सर्दियों और त्योहारों के मौसम में सभी की जिम्मेदारी है, वह एहितयात में कमी ना करें और संक्रमण को रोकने के लिए कोविड-19 से जुड़े दिशानिर्देशों का पालन जरूर करें।

Next Story