Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video: Coronavirus कैसे फैलता है इन बच्चों ने समझाया देसी अंदाज में, वायरल हुआ वीडियो

Viral Video: जहां कोरोना वायरस के खत्म होने का एक कारण इसके इलाज के लिए दवाई का न होना माना जा रहा है। वहीं दूसरा कारण कोरोना वायरस के फैलने का कारण लोगों की लापरवाही भी है। जिसके चलते एक गांव के बच्चों ने देसी अंदाज में लोगों को समझाया है कि कोरोना वायरस कैसे फैलता है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Viral Video: Coronavirus कैसे फैलता है इन बच्चों ने समझाया देसी अंदाज में, वायरल हुआ वीडियो
X

Viral Video: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया के ज्यादातर देशों नें काफी गंभीर स्थिति है। कोरोना वायरस के आतंक को काबू में करने के लिए देश में 3 मई तक लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं सरकार इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इतनी कोशिशों के बावजूद भी कोरोना वायरस थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।। जहां इसे खत्म होने का एक कारण इसके इलाज के लिए दवाई का न होना माना जा रहा है। वहीं दूसरा कारण कोरोना वायरस के फैलने का कारण लोगों की लापरवाही भी है। जिसके चलते एक गांव के बच्चों ने देसी अंदाज में लोगों को समझाया है कि कोरोना वायरस कैसे फैलता है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चों नें ईंटो से एक गोला बनाया है। जिसके बाद एक बच्चा यह बोलता है कि मान लो यह लोग हैं और इनमें से एक को कोरोना है, और देखो यह इंसान कैसे दूसरों को कैसे बीमार करता है खुद देखो। इसके बाद बच्चा पहली ईंट गिरा देता है और एक के ऊपर एक गिरते हुए सभी ईंट गिर जाती है। बच्चा समझाता है ठीक इस तरह ही कोरोना फैलता है।

वहीं बच्चे सोशल डिस्टेंसिग का मतलब समझाते हुए ईंट के गोले में से पहली ईंट को गिरा देता है और फिर वहीं बीच से एक ईंट को वहां से हटाकर अलग रख देता है। जिसके बाद पहले की तरह सभी ईंट नहीं गिरती हैं। यह प्रोसेस बीच में ही रुक जाता है। बच्चा समझाता है कि ठीक इस तरह ही कोरोना को भी रोका जा सकता है। जहां कुछ लोग लापरवाही दिखाते हुए सड़को पर बेवजह घूम रहे हैं। ऐसे में लोगों को समझाने के लिए बहुत ही प्यारी कोशिश है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story