Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: कन्नूर में लॉकडाउन सख्ती से होगा लागू, घर से बाहर निकलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

कन्नूर जिले के प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोगों को लॉकडाउन प्रोटोकॉल को गंभीरता से लेना चाहिए।

Coronavirus: कन्नूर में लॉकडाउन सख्ती से होगा लागू, घर से बाहर निकलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
X

कन्नूर जिला केरल में अपडेट हॉटस्पॉट के तौर पर उभरा है। केरल सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से लागू कराने पर ध्यान दिया है। इसके अलावा केरल सरकार ने घरों से बिना काम के बाहर निकले वालों लोगों को गिरफ्तारी समेत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित 52 मामलों के साथ केरल के उत्तरी जिले को रेड जोन के तौर पर वर्गीकृत किया गया है। उत्तरी जिले को पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया है। तीन पुलिस अधीक्षकों को लॉकडाउन की पाबंदियों को लागू करने के लिए की जिम्मेदारी दी गई है।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने बीते सोमवार को राज्य में बड़ी संख्या में लोगों और वाहनों के सड़कों पर आने पर गंभीर रुख अपनाते हुए कहा था कि कोरोना वायरस महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए सुरक्षा एहतियात के लिए कड़े कदम उठाएं जाएंगे।

लोग लॉकडाउन प्रोटोकॉल को गंभीरता से लें

कन्नूर जिले के प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोगों को लॉकडाउन प्रोटोकॉल को गंभीरता से लेना चाहिए। अगर लोग घरों से निकलकर सड़कों पर जाएंगे तो कोविड-19 संक्रमण फैलने की आशंका अधिक है। यदि लोग बिना किसी वजह के घर से बाहर निकलते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी।

तीन पुलिस अधीक्षक कन्नूर जिले के लॉकडाउन व्यवस्था के प्रभारी हैं। उन्हें पाबंदियों को लागू करने के लिए की जिम्मेदारी दी गई है। यादव ने आगे कहा कि लोग घरों में रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाये गए हैं। कन्नूर रेड जोन में है।

केरल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 117 पहुंची

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केरल मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य में आज 19 नए कोविड-19 के मामले (10-कन्नूर, 4-पलक्कड़, 3-कासरगोड, 1-मलप्पुरम, 1-कोल्लम) से सामने आए हैं, इसमें से 12 व्यक्तियों ने हाल ही में विदेश की यात्रा की थी। राज्य में कुल सक्रिय कोविड-19 मामले 117 तक पहुंच गए हैं।

Next Story