Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की साजिश घटनास्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर रची गई!

पुलिस के मुताबिक, पूरे वारदात के पीछे साजिश और तैयारी में दोनों आरोपी शामिल थे। आरोपी गौस मोहम्मद के नाम दर्ज स्कूटी मोहसिन की दुकान के बाहर मिली।

उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की साजिश घटनास्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर रची गई!
X

राजस्थान में उदयपुर (Udaipur Killing) के दर्जी कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की हत्या की साजिश घटनास्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर रची गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, दर्जी की हत्या की साजिश मोहसिन (Mohsin) की दुकान और पड़ोस में आसिफ के कमरे में रची गई थी। पुलिस के द्वारा दोनों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेज दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, पूरे वारदात के पीछे साजिश और तैयारी में दोनों आरोपी शामिल थे। आरोपी गौस मोहम्मद के नाम दर्ज स्कूटी मोहसिन की दुकान के बाहर मिली। इसका इस्तेमाल कन्हैया लाल के ठिकाने को ट्रैक करने के लिए किया गया था। वहीं राजस्थान की उदयपुर जिला सत्र अदालत ने मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उदयपुर हत्याकांड की आधिकारिक तौर पर जांच अपने हाथ में लेने के एक दिन बाद दोनों मुख्य आरोपियों मुहम्मद रियाज और गौस मुहम्मद को हिरासत में ले लिया है। आज सुबह तड़के एनआईए की टीम ने राजस्थान के अजमेर स्थित हाई सिक्योरिटी जेल पहुंची और दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया। उन्हें अब भारी सुरक्षा घेरे में जयपुर ले जाया जा रहा है।

उदयपुर में दर्जी की हत्या

जानकारी के लिए बता दें कि रियाज और गौस ने मंगलवार को उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की उसी की दुकान में कथित तौर पर गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस दौरान आरोपियों ने वारदात का वीडियो शूट करके वायरल भी कर दिया था। हालांकि, पुलिस ने तत्काल दोनों आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया। हाल ही में दर्जी की हत्या के विरोध में हजारों लोगों ने उदयपुर में मार्च निकाला था।

और पढ़ें
Next Story