Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनिया गांधी बंगाल और कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम संग करेंगी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

सोनिया गांधी आज कई मुद्दों पर कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्चुअल बैठक में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा - देश में नफरत घोल रही है राज करने वाली शक्तियां
X
सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कई मुद्दों पर कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्चुअल बैठक में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।

खबर है कि सोनिया गांधी और मुख्यमंत्रियों की ये बैठक राज्यों का बकाया जीएसटी, नीट और जेईई और परीक्षा के मुद्दे पर होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बीते मंगलवार को कहा कि नीट और जेईई परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी। एनटीए अधिकारियों ने कहा कि नीट और जेईई परीक्षा सितंबर 2020 में आयोजित की जाएंगी। बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से परीक्षा को स्थगित करने की मांग की जा रही है। लेकिन एनटीए ने परीक्षा को स्थगित करने से इनकार कर दिया है।

आज होने वाली बैठक से पहले कांग्रेस ने कहा कि राज्यों को हुए राजस्व नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र की मोदी सरकार को वक़्त से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का भुगतान करना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि 27 अगस्त को जीएसटी परिषद की बैठक होने वाली है।

रिपोर्ट के अनुसार, वहीं पंजाब के वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता मनप्रीत बादल का कहना है पंजाब का केंद्र की मोदी सरकार पर जीएसटी का 4400 करोड़ रुपये बकाया है। जबकि प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के वेतन पर 1800 करोड़ रुपये खर्च होता है। ऐसे स्थिति में राज्य चलाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि सरकार को राज्यों को जीएसटी के बकाये की राशि तुरंत देनी चाहिए।

Next Story