Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big Breaking : कांग्रेस में लगी इस्तीफे की झड़ी, 120 पदाधिकारियों ने राहुल को भेजा इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही इस्तीफे का दौर चल रहा है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान के बाद करीब 120 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। कार्यकर्ताओं ने हार की सामूहिक जिम्मेदारी लेते हुए यह फैसला लिया है।

Big Breaking : कांग्रेस में लगी इस्तीफे की झड़ी, 120 पदाधिकारियों ने राहुल को भेजा इस्तीफा
X
Congress President Rahul Gandhi 120 leaders resignation over lok sabha election result 2019

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही इस्तीफे का दौर चल रहा है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान के बाद करीब 120 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। कार्यकर्ताओं ने हार की सामूहिक जिम्मेदारी लेते हुए यह फैसला लिया है। इस्तीफे के क्रम में मध्य प्रदेश के कांग्रेस महासचिव प्रभारी दीपक बावरिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि उनके इस्तीफे के बाद किसी बड़े नेता, मंत्री, मुख्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया है। राहुल के मार्मिक बयान के बाद कांग्रेस पदाधिकारियों ने राहुल गांधी को सामूहिक इस्तीफा दिया है। इसमें कांग्रेस के एआईसीसी सचीव, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस व अन्य पदाधिकारी राहुल के सामने इस्तीफे की पेशकश की है। बताया जा रहा है कि इसके बाद भी इस्तीफे क्रम जारी रहेगा।

कांग्रेस नेता गिरीश चोडनकर ने भी पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि ​​कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा वापस नहीं लेने का राहुल गांधी जी का निर्णय नैतिक रूप से मुझे जारी रखने की अनुमति नहीं देता है। हार हमारी सामूहिक ज़िम्मेदारी है, इसलिए मैंने गोवा कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी को भाजपा ने करारी शिकस्त दी है। इसके बाद से ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने की जिद पर अड़े हुए हैं। कांग्रेस आलाकमान लगातार उन्हें समझाने में लगी हुई है। एक मीटिंग के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेहद मार्मिक अंदाज में कहा था कि मेरे इस्तीफे देने के बाद भी कांग्रेस के अन्य नेता, मंत्री, मुख्यमंत्री हार की जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या मैं ही अकेले इस हार के लिए जिम्मेदार हूं?

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story