Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने RSS पर कसा तंज, बोले- अब नहीं कहूंगा आरएसएस को संघ परिवार, जानें वजह

वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर निशाना साधा है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने RSS पर कसा तंज, बोले- अब नहीं कहूंगा आरएसएस को संघ परिवार, जानें वजह
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस (Congress) नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने संघ पर तंज कसते हुए ट्वीट कर लिखा कि अब मैं आरएसएस (RSS) को संघ परिवार नहीं कहूंगा।

राहुल ने आज ही ट्वीट कर लिखा कि मेरा मानना है कि आरएसएस और सम्बंधित संगठन को संघ परिवार कहना सही नहीं। परिवार में महिलाएं होती हैं, बुजुर्गों के लिए सम्मान होता है, करुणा और स्नेह की भावना होती है। जो आरएसएस में नहीं है। अब आरएसएस को संघ परिवार नहीं कहूंगा।


पिछले हफ्ते असम विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस को लेकर निशाना साधते हुए आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी पर राष्ट्र की विविध संस्कृतियों पर हमला करने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने कहा था कि वे हमारी भाषाओं, इतिहास, हमारे सोचने के तरीके पर हमला कर रहे हैं। इसलिए यह घोषणा पत्र इस बात की गारंटी देता है कि हम असम राज्य का बचाव करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आरएसएस और भाजपा ने संस्थागत संतुलन को नष्ट करने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया। देश में आरएसएस ने संस्थागत संतुलन को नष्ट कर दिया है। इससे पहले भी राहुल गांघी संघ पर कई बार निशाना साध चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि असम में तीन चरणों में चुनाव होना है। 126 सदस्यीय वाली असम विधानसभा के लिए पहला चरण 27 मार्च, दूसरा चरण 1 अप्रैल और तीसरा 6 अप्रैल को होगा। 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Next Story