Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस सांसद ने अब्दुल खालिक SC से CAA को जल्द निरस्त किए जाने की जताई उम्मीद

असम से कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने उम्मीद जताते हुए कहा है की जल्द ही सुप्रीम कोर्ट असंवैधानिक नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) को रद्द कर देगा।

कांग्रेस सांसद ने SC से CAA को जल्द निरस्त किए जाने के जताई आशाकांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने SC से CAA को जल्द निरस्त किए जाने के जताई उम्मीद

असम से कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने गुरुवार को उम्मीद जताते हुए कहा है की जल्द ही सुप्रीम कोर्ट असंवैधानिक नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) को रद्द कर देगा। कोर्ट में सीएए के खिलाफ याचिका दायर में उन्होंने दावा किया कि असम में सीएए का विरोध कर रहे 90 फीसदी लोग बहुसंख्यक समाज से हैं। हम कानून को लेकर शुरुआत से ही कह रहे है कि नागरिकता कानून असंवैधानिक है। हम आशा करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट जल्दी ही इस कानून को रद्द करेगा।

कांग्रेस सांसद ने कहा की बीजेपी पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लाने की बात कर रही है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में असम में की गई एनआरसी को नहीं मान रही। उन्होंने बीजेपी पर ध्रुवीकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा की असम की जनता की स्पष्ट राय है कि जो विदेशी साबित हो गया, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, उसे यहां से जाना होगा।

शाहीन बाग प्रदर्शन पर सांसद ने कहा

दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा की शाहीन बाग के प्रदर्शन की खूब चर्चा हो रही है, लेकिन असम में हो रहे विरोध को लेकर किसी का कोई ध्यान नहीं है। असम में विरोध प्रदर्शन की खास बात यह है कि वहां इस असंवैधानिक कानून का विरोध कर रहे 90 फीसदी लोग हिन्दू हैं।

Next Story
Top