Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर से कांग्रेस विधायक पहुंचे भोपाल, अग्निपरीक्षा से पहले मांगी CRPF से सुरक्षा

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले जयपुर से भोपाल पहुंचे कांग्रेस के विधायक। होटल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया।

जयपुर से कांग्रेस विधायक पहुंचे भोपाल, अग्निपरीक्षा से पहले मांगी CRPF से सुरक्षा
X

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को राज्यपाल लालजी टंडन ने 16 मार्च को विधानसभा में बहुमत साबित करने का फरमान सुनाया दिया है। जयपुर में नजरबंद कांग्रेस के विधायक जयपुर से भोपाल पहुंच गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को कांग्रेस के विधायक भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे। जहां उनको कड़ी सुरक्षा के बीच भोपाल के एक होटल भेज दिया गया। जो जयपुर में डेरा डाले हुए थे।

एक कांग्रेस विधायक ने पुष्टि की कि पार्टी विधायक राजस्थान से भोपाल लौट आए हैं। कांग्रेस ने दावा किया है कि वह सदन में अपना बहुमत साबित करेगी।

वहीं विपक्षी भाजपा ने दावा किया कि सत्तारूढ़ डिस्पेंस को कम कर दिया गया है क्योंकि उसके 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने कहा कि हम अपने बहुमत को साबित करने के लिए आश्वस्त हैं।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने कांग्रेस से सोमवार को विधानसभा में उनके संबोधन के बाद विश्वास मत पेश करने के लिए कहा। बता दें कि पूर्व कांग्रेस मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते मंगलवार को पार्टी छोड़ने के बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार से 22 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार अल्पमत में आ गई है।

बीते शनिवार को अध्यक्ष ने 6 मंत्रियों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही सदन की ताकत 222 पर आ गई और बहुमत के लिए 112 का समर्थन चाहिए। वहीं 16 अन्य बागी विधायकों के इस्तीफे अभी तक स्वीकार नहीं किए गए हैं।

Next Story