Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेगासस मुद्दे पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप, सदन चलने देने के लिए रखी यह शर्त

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोगों की आजादी, निजता और देश के हित में पेगासस की जासूसी ठीक नहीं है।

पेगासस मुद्दे पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप, सदन चलने देने के लिए रखी यह शर्त
X
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की फाइल फोटो। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेगासस मुद्दे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने गृह मंत्री के इशारे के बिना फोन टैपिंग संभव न होने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी है कि जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या स्वयं गृह मंत्री अमित शाह इस पर चर्चा में हिस्सा नहीं लेते, तब तक सदन चलने नहीं दिया जाएगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोगों की आजादी, निजता और देश के हित में पेगासस की जासूसी ठीक नहीं है। चर्चा करने में क्या है। आप 4 घंटे चर्चा करें, मैं रिप्लाई देता हूं। उसमें कुछ नहीं है बोलकर जाओ। अगर आप यह कहेंगे तो मालूम हो जाएगा। उस वक्त हम आगे क्या कदम उठाएंगे, यह बताएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि सबका एक ही मत है कि पेगासस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। उस चर्चा का उत्तर देने के लिए वहां प्रधानमंत्री या गृहमंत्री का उपस्थित होना जरूरी है। उत्तर तो गृहमंत्री को ही देना पड़ता है, क्योंकि यह विभाग उनके अधीन है। गृहमंत्री के इशारे के बिना कोई टैप नहीं करता।

मीडिया से बातचीत में खड़गे ने कहा कि हम तो राज्यसभा चलाने की कोशिश कर रहे हैं। हम केवल यही चाहते हैं कि पेगासस पर चर्चा हो। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह में से कोई एक तो चर्चा के दौरान मौजूद रहना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि यह इश्यु देशद्रोह का मामला है। यह आंतरिक सुरक्ष को भी धोखा है क्योंकि हमारी सारी बातें दूसरे देश वाले सुन रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो जासूसी आप करना चाहते हैं, वो सब सुन रहे हैं, इसलिए हम चर्चा चाहते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर चर्चा करने दी तो ही हाउस चलेगा।

Next Story