Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी महासचिव पद से दिया इस्तीफा, मिलिंद देवड़ा ने भी छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद

लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी महासचिव पद से दिया इस्तीफा, मिलिंद देवड़ा ने भी छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद.Jyotiraditya Scindia Resigns Congress General Secretary Post

लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनाम में हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने हाल ही में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि लोगों के फैसले को स्वीकार करने और जवाबदेही लेने के बाद, मैंने अपना पार्टी महासचिव पद का इस्तीफा राहुल गांधी को सौंप दिया। उन्होंने आगे कहा कि मैं उन्हें इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए और मुझे अपनी पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि मैंने आज इस्तीफा नहीं दिया है। मैंने 8-10 दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। मैं ऐसा नेता नहीं हूं जो दूसरों को आदेश दे। मुझे लगता है कि जब कोई जिम्मेदारी होती है, तो जवाबदेही भी आती है। यहां तक कि अगर जिम्मेदार प्रदर्शन अच्छा नहीं है तो भी मैं जिम्मेदार हूं, इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया।

बता दें कि मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा उम्मीदवार केपी यादव ने एक लाख से अधिक वोटों से से मात दी थी।

मिलिंद देवड़ा ने छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद..

ज्योतिरादित्य सिंधिया से पहले आज ही मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिलिंद देवड़ा ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एक तीन सदस्यीय समिति बनाने का सुझाव दिया है जो राज्य कांग्रेस का नेतृत्व करेगी।


Next Story
Top