Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राज्यसभा में बोले गुलाम नबी आजादः लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बन गया झारखंड, दलितों-मुस्लिमों की हो रही हत्या

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि झारखंड लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बन गया है। हर हफ्ते दलित और मुस्लिम मारे जा रहे हैं।

राज्यसभा में बोले गुलाम नबी आजादः लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बन गया झारखंड, दलित-मुस्लिम की हो रही हत्याLeader Of Opposition in Rajya Sabha Ghulam Nabi Azad.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि झारखंड लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बन गया है। हर हफ्ते दलित और मुस्लिम मारे जा रहे हैं। 'सबका साथ, सबका विकास' की लड़ाई में हम आपके (Prime Minister) साथ हैं लेकिन यह लोगों को देखने के लिए होना चाहिए। हम इसे कहीं भी नहीं देख सकते हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपना 'न्यू इंडिया' (New India) अपने पास रखिए, हमारे पास 'ओल्ड इंडिया' (Old India) रहने दीजिए जहां प्यार और संस्कृति थी। जब मुस्लिम और दलित आहत होते थे तो हिंदुओं को दर्द महसूस होता था। जब मुस्लिम और दलित हिंदुओं को देखते थे तो आंसू बहाते थे।

उन्होंने आगे कहा कि ओल्ड इंडिया में नफरत, गुस्सा या लिंचिंग नहीं था। न्यू इंडिया वह है जहां इंसान एक-दूसरे के दुश्मन हैं। आप जंगल में जानवरों से नहीं डरेंगे लेकिन आप एक कॉलोनी में इंसानों से डरेंगे। हमें इंडिया दें जहां हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई एक दूसरे के साथ रहते हैं।


Share it
Top