Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP में कांग्रेस को चुनाव से पहले बड़ा झटका, विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा

रिपोर्ट के अनुसार, राहुल लोधी ने विधायक के पद से इस्तीफा देने के बाद कहा, मैंने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है। राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा है। उपचुनाव की तैयारियों के बीच में कांग्रेस विधायक के इस्तीफा से सियासी सरगर्मी बढ़ने की उम्मीद है।

MP में कांग्रेस को चुनाव से पहले बड़ा झटका, विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा
X

कांग्रेस विधायक, फ़ोटो एएनआई

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राहुल लोधी ने आज भोपाल विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

राहुल के इस्तीफा देने की वजह से कांग्रेस पार्टी के विधानसभा में सदस्यों की संख्या में और कमी आ गई है। राज्य में अब 230 सदस्यों के सदन में कांग्रेस के 87, भारतीय जनता पार्टी के 107 सदस्य हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं। जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, वो सभी 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में थीं।

रिपोर्ट के अनुसार, राहुल लोधी ने विधायक के पद से इस्तीफा देने के बाद कहा, मैंने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है। राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा है। उपचुनाव की तैयारियों के बीच में कांग्रेस विधायक के इस्तीफा से सियासी सरगर्मी बढ़ने की उम्मीद है। साथ ही राजनीतिक तौर पर आरोप प्रत्यारोपों का दौर भी शुरू होना तय माना जा रहा है।

Next Story