Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस कांग्रेसी नेता ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया इतने रुपये का चेक

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए देश में राम मंदिर समर्पण निधि अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत देश के हर हिंदू परिवार से 'समर्पण निधि' ली जा रही है और लोग करोड़ों रुपये दान कर रहे हैं।

इस कांग्रेसी नेता ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया इतने रुपये का चेक
X

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए देश में राम मंदिर समर्पण निधि अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत देश के हर हिंदू परिवार से 'समर्पण निधि' ली जा रही है और लोग करोड़ों रुपये दान कर रहे हैं। राम मंदिर के लिए दान देने वालों की कड़ी में अब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने एक लाख 11 हजार 111 रुपये का चंदा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिये राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को चेक भेजा। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा। साथ ही, राम मंदिर निर्माण के लिए देश में लोगों से चंदा जुटाने का काम सौहार्द्रपूर्ण तरीके से करने की अपील की। हालांकि, दिग्विजय सिंह ने विश्व हिंदू परिषद से अपील की है कि वह राम मंदिर के पुराने चंदे का लेखा-जोखा भी जनता के सामने रखे।

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में महज दो दिन के दौरान 100 करोड़ रुपये का दान मिलने का दावा किया जा रहा है। यह जानकारी खुद श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी मिली है कि इतनी बड़ी राशि दो दिनों में इकट्ठा कर ली गई। गौरतलब है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2019 के दौरान फैसला सुनाया था। इसके बाद अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ हो गया। अब राम मंदिर का मॉडल बन चुका है और काम भी लगभग शुरू हो चुका है। फिलहाल मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह किया जा रहा है।

Next Story