Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Congress Crisis: कपिल सिब्बल के बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, बोले- सोनिया गांधी हमारी पार्टी की अध्यक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Senior Congress leader Mallikarjun Kharge) ने कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है।

Congress Crisis: कपिल सिब्बल के बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, बोले- सोनिया गांधी हमारी पार्टी की अध्यक्ष
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Senior Congress leader Mallikarjun Kharge) ने कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है। अब खड़गे ने कहा कि यह झूठ है। पार्टी में कई बंटवारे हुए हैं। यह कोई नई बात नहीं है। खड़गे ने कहा कि सोनिया गांधी पार्टी की अध्यक्ष हैं।

कपिल सिब्बल के बयान पर कर्नाटक के कलबुर्गी में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस में कई बार फूट पड़ चुकी है, यह कोई नई बात नहीं है। सोनिया गांधी हमारी पार्टी की अध्यक्ष हैं, वह काम कर रही हैं। जो लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस में अध्यक्ष नहीं है, ये सब झूठ है। हम पंजाब कांग्रेस की समस्या का समाधान आज या कल करेंगे। मामला वहीं सुलझा लिया जाएगा, इसमें कोई शक नहीं है।

खड़गे का यह बयान तब आया जब कपिल सिब्बल ने पार्टी की पंजाब इकाई में उथल-पुथल और कांग्रेस की मौजूदा स्थिति को लेकर पार्टी नेतृत्व से सवाल किया था। बीते दिनों कपिल सिब्बल ने कहा था कि मैं आपसे उन कांग्रेसियों की ओर से बोल रहा हूं जिन्होंने पिछले साल अगस्त में एक पत्र लिखा था, जो जी23 थे।

आगे बयान देते हुए कहा था कि कार्यसमिति की बैठक जल्द बुलाकर कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव किया जाए। हम अभी भी इस पर फैसले का इंतजार कर रहे हैं और इस इंतजार की भी एक सीमा होती है। मैं आप लोगों से भारी मन से बात कर रहा हूं। मैं उस पार्टी से ताल्लुक रखता हूं जिसकी ऐतिहासिक विरासत है और जिसे देश की आजादी मिली है। क्योंकि वर्तमान सरकार गणतंत्र को कमजोर कर रही है।

Next Story