Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधायकों के गुरुग्राम की होटल में कैद होने का किया दावा, पुलिस तैनात

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा राज्य में सरकार तोड़ने के लिए विधायकों की खरीद फिरोत कर रही है। इसके लिए 8 विधायकों को नूह के एक होटल में रखा गया था।

कांग्रेस का दावा- मध्य प्रदेश के 8 विधायक गुड़गांव के होटल में हुए थे कैद, होटल के बाहर पुलिस तैनातसीएम कमल नाथ और दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कमलनाथ सरकार का आरोप है कि भाजपा राज्य में सरकार तोड़ने का प्रयास कर रही है। इसी बीच कांग्रेस ने दावा किया कि मध्य प्रदेश के 8 विधायक गुड़गांव के होटल में कैद थे।

मिली सूत्रों की खबर के मुताबिक, बीते दिन मंगलवार को मध्य प्रदेश भाजपा के कुछ पूर्व मंत्रियों ने 4 कांग्रेसी विधायक और 4 निर्दलीय विधायकों को नूह के एक होटल में लेकर आए थे।

जिन्हें देर रात कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने कैद किए गए विधायकों को छुड़वाया है। जबकि बाकी निर्दलीय विधायक होटल में अभी भी हैं। फिलहाल, होटल के बाहर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है।

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह और रामपाल सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने हरियाणा के एक होटल में आठ विधायकों को जबरन लेकर गए थे। पटवारी ने आरोप लगाया कि विधायक भाजपा नेताओं द्वारा जबरन कैद किए गए थे।

वहीं भाजपा का दावा है सभी विधायक उनके साथ हैं। देर रात नुह पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे थे। जिन्होंने शोर शराबे की बनी स्थिति को नियंत्रण किया। होटल के बाहर पुलिस तैनात है।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है। विधायकों ने खुद मुझे बताया कि उन्हें ऑफर मिल रहा है। सरकार की स्थिरता के लिए कोई खतरा नहीं है।

बता दें कि 230 सीटों वाली राज्य विधानसभा में भाजपा के 107, कांग्रेस के 113 विधायक हैं। कांग्रेस 4 स्वतंत्र, 2 बसपा और अकेले सपा विधायकों के समर्थन से अपनी सरकार बनाई थी।

Next Story
Top