Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

Commercial LPG Cylinder Price Cut: कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 36 रुपये की कटौती, जानें अपने शहर का रेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित कई शहरों में कमर्शियल लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस (commercial Liquified Petroleum Gas- एलपीजी) की कीमत में 36 रुपये की कटौती की गई है।

Commercial LPG Cylinder Price Cut: कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 36 रुपये की कटौती, जानें अपने शहर का रेट
X

Commercial LPG Cylinder Price Cut Down: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित कई शहरों में कमर्शियल लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस (commercial Liquified Petroleum Gas- एलपीजी) की कीमत में 36 रुपये की कटौती की गई है। इंडियन ऑयल ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है। 36 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1976 रुपये हो गई है। इससे पहले राजधानी में इसकी कीमत 2012.50 रुपये थी।

वहीं कोलकाता में 2,132 रुपये की जगह कमर्शियल एलपीजी 2,095.50 रुपये का मिलेगा। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इसकी कीमत घटकर 1,936.50 रुपये और चेन्नई में 2,141 रुपये हो गई है। कमर्शियल एलपीजी की दरों में राहत से होटल और रेस्तरां में भोजन की लागत में कमी आएगी।

बता दें कि अप्रैल और मार्च में भी 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये और प्रति सिलेंडर, और 105 रुपये की वृद्धि की गई थी। भारत में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एलपीजी सिलेंडर की दर मासिक रूप से संशोधित की जाती है।

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

बता दें कि तेल कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम के घरेलू एलपीजी की कीमत में कोई बदलाब नहीं किया है। पिछली बार 14.2 किलोग्राम के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी।

और पढ़ें
Next Story