Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम येदियुरप्पा ने पद से हटाए जाने वाली अटकलों पर तोड़ी चुप्पी, भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को लेकर कही ये बात

येदियुरप्पा सरकार के दो साल 26 जुलाई को पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का मेरे प्रति विशेष स्नेह एवं विश्वास है। आप जानते हैं कि उन लोगों को कोई पद नहीं दिया जाता जिनकी उम्र 75 साल से अधिक हो गयी है लेकिन मेरे काम की सराहना करते हुए उन्होंने 78 वर्ष की आयु होने के बावजूद मुझे मौका दिया।

सीएम येदियुरप्पा ने पद से हटाए जाने वाले अटकलों पर तोड़ी चुप्पी, भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को लेकर कही ये बात
X

सीएम येदियुरप्पा ने पद से हटाए जाने वाले अटकलों पर तोड़ी चुप्पी

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (Karnatak CM Yediyurappa) को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाए जाने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। अब इस मसले पर खुद येदियुरप्पा ने आज यानि गुरुवार को चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व (Central Leadership Of BJP) के फैसले का पालन करेंगे। लिंगायत समुदाय के नेता येदियुरप्पा (78) ने यह भी कहा कि भाजपा के शीर्ष आलाकमान सीएम येदियुरप्पा के तौर पर उनके भविष्य के बारे में 25 जुलाई को फैसला करने वाले है।

26 जुलाई को येदियुरप्पा सरकार के पूरे हो रहे है दो साल

येदियुरप्पा सरकार के दो साल 26 जुलाई को पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का मेरे प्रति विशेष स्नेह एवं विश्वास है। आप जानते हैं कि उन लोगों को कोई पद नहीं दिया जाता जिनकी उम्र 75 साल से अधिक हो गयी है लेकिन मेरे काम की सराहना करते हुए उन्होंने 78 वर्ष की आयु होने के बावजूद मुझे मौका दिया। येदियुरप्पा ने कहा कि उनका इरादा आने वाले दिनों में पार्टी को मजबूत करना और उसे फिर से सत्ता में लाना है।

विधायकों के साथ मतभेद की आ रही थी खबरें

उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेता 25 जुलाई को मुझे जो भी निर्देश देंगे, उनके आधार पर मैं 26 जुलाई से अपना काम शुरू करूंगा। हमारी सरकार के दो साल पूरे होने के सिलसिले में 26 जुलाई को हमारा एक खास कार्यक्रम है। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशों का पालन करूंगा। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि येदियुरप्पा से नेताओं के मतभेद के अलावा उनकी उम्र के चलते भी नई लीडरशिप खड़ी करने पर विचार चल रहा है। बीते कई महीनों से कर्नाटक में विधायकों के एक खेमे और येदियुरप्पा के बीच मतभेद की खबरें सामने आ रही थीं। इस मुद्दों को लेकर कई नेता दिल्ली आकर भी सीएम येदियुरप्पा की शिकायत आलाकमान से की थी। तब से ही कई तरह के कयास लग रहे थे, लेकिन अब खुद येदियुरप्पा के बयान से साफ हो गया है कि कर्नाटक में बड़ा राजनीतिक फेरबदल होने जा रहा है।

Next Story