Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर मचा हंगामा, सीएम शिवराज की सोनिया गांधी को चिट्ठी, जानें पूरा विवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कमलनाथ के विवादित बयान पर चिट्ठी लिखी है।

कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर मचा हंगामा, सीएम शिवराज की सोनिया गांधी को चिट्ठी, जानें पूरा विवाद
X

मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं अब मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कमलनाथ के विवादित बयान पर चिट्ठी भी लिखती है।

शिवराज ने सोनिया को लिखी चिट्ठी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी में लिखकर कहा है कि कमलनाथ पर कार्रवाई की जाए। कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की नेता इमरती देवी को आइटम बताया था। जिसको लेकर शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया को चिट्ठी लिखकर कहा कि कमलनाथ को तुरंत पार्टी के सभी पदों से हटाया जाए और उनके बयानों की कड़ी निंदा की जाए। साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर वह कमलनाथ पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं, तो हम मान लेंगे कि इसमें आपका समर्थन है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दर्ज किया विरोध

जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी भोपाल में शिवराज सिंह चौहान ने 2 घंटे तक मौन उपवास रखा और लगातार भारतीय जनता पार्टी कमलनाथ के इस बयान पर कड़ी निंदा कर रही है। वहीं शिवराज के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इंदौर में मौन धारण किया और कमलनाथ के बयान के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।

जानें क्या था पूरा मामला

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को आइटम बताया था। कमलनाथ ने इस बयान पर सफाई देते हुए भी कहा कि आइटम कोई सम्मानित शब्द नहीं है। उन्हें नाम याद नहीं आ रहा था। जिसके बाद उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल किया। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को दावा किया कि उन्होंने किसी का अपमान नहीं किया और इमरती देवी पर 'आइटम' टिप्पणी के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया।

डबरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने रविवार को कथित रूप से इमरती देवी को एक 'आइटम' कहा था। भाजपा ने पार्टी नेतृत्व द्वारा मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इससे पहले आज एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को उनकी 'सामंती' मानसिकता के लिए जिम्मेदार ठहराया। इमरती देवी एक किसान की बेटी हैं, जिन्होंने अपने गांव में श्रम करना शुरू किया और तब से राष्ट्र के निर्माण में एक जन प्रतिनिधि के रूप में उभरी हैं। पहले, कांग्रेस ने मुझे 'भूखा और बीमार' कहा था और अब उन्हें 'वस्तु' कहा जाने लगा है।

Next Story