Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के लिए राज्यपाल पर साधा निशाना, बोलीं- कुछ लोग भाजपा मुखपत्र की तरह कर रहे काम

कोलकाता में एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग हैं जो भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं। मेरे राज्य में भी आपने लोगों को समानांतर सरकार चलाने की कोशिश करते देखा है।

ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के लिए राज्यपाल पर साधा निशाना, बोलीं- कुछ लोग भाजपा मुखपत्र की तरह कर रहे काम
X
ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग भाजपा के लिए काम कर रहे हैं।

ममता ने गुरुवार को कोलकाता में एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग हैं जो भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं। मेरे राज्य में भी आपने लोगों को समानांतर सरकार चलाने की कोशिश करते देखा है। महाराष्ट्र में प्रमुख दल भाजपा, शिवसेना के बाद राकांपा और कांग्रेस सरकार बनाने का दावा करने में सक्षम थे। लेकिन महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया।

12 नवंबर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए राज्यपाल कोश्यारी की सिफारिश पर हस्ताक्षर किए। राज्यपाल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सरकार बनाने के लिए 15 दिन हो गए हैं लेकिन मुझे कोई पार्टी नहीं दिख रही है, जो सरकार बना सके।

105 सीटों के साथ भाजपा अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भाजपा और उसके सहयोगी पार्टी शिवसेना के बीच सत्ता के लिए गतिरोध हो गया। 105 सीटों के साथ भाजपा अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि सेना ने 56 सीटें जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया। हालांकि, सरकार का गठन नहीं किया जा सकता क्योंकि शिवसेना ने 50:50 फार्मूले और 2.5 साल के लिए सीएम की कुर्सी के गठन की मांग की थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story