Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ कोर्ट पहुंची सीएम ममता बनर्जी, लगाए आरोप, आज सुनवाई

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम सीट को लेकर अभी भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार आरोप लगा रही हैं। वहीं उन्होंने नंदीग्राम के चुनावी परिणाम के बाद अब कोलकाता हाई कोर्ट का रुख किया है।

नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ कोर्ट पहुंची सीएम ममता बनर्जी, लगाए आरोप, आज सुनवाई
X

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम सीट को लेकर अभी भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार आरोप लगा रही हैं। वहीं उन्होंने नंदीग्राम के चुनावी परिणाम के बाद अब कोलकाता हाईकोर्ट का रुख किया है। उन्होंने शुभेंदु अधिकारी की नंदीग्राम सीट से जीत को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट में चुनौती दी है। जिस पर आज शुक्रवार को सुनवाई होनी है।

बीते दिनों हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी राज्य में 200 से ज्यादा पर जीत हासिल करने में कामयाब रही हो। लेकिन ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से हार गई थी। जिसके बाद से वह नंदीग्राम के चुनाव परिणामों को लेकर आरोप लगा रही हैं। सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि नंदीग्राम की जनता के फैसले को वह स्वीकार करती हैं। लेकिन मतगणना के दौरान गड़बड़ी हुई है।

उन्होंने कहा कि नंदीग्राम सीट पर वोटिंग के दौरान भारी गड़बड़ी हुई, जिसके बाद वह इस मामले को कोर्ट में चुनौती देंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे के ऐलान के बाद कुछ मैनिपुलेशन की गई। जिसका वह बहुत ही जल्द खुलासा करेंगी। उन्होंने कहा कि चुनावी रुझान आने के बाद साथ ही शुभेंदु अधिकारी बढ़त बनाए हुए थे। हालांकि 16 वे राउंड की गिनती के दौरान ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी से आगे चल रही थी। लेकिन ऐन मौके पर शुभेंदु अधिकारी जीत गए।

बता दें कि नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी की जीत के बाद वह बंगाल में बीजेपी की तरफ से विपक्ष के नेता हैं और अभी हाल ही में चक्रवाती तूफान यास को लेकर पीएम मोदी से उन्होंने मुलाकात की थी। इस दौरान बंगाल से ममता बनर्जी बैठक में देरी से पहुंची थी। जिसका उन्हें स्पष्टीकरण भी दिया था। वहीं उन्होंने आरोप लगाया था कि यह बैठक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच होनी चाहिए थी। जिसमें नेता प्रतिपक्ष का कोई भी काम नहीं था। जबकि इस मामले पर केंद्र सरकार की तरफ से बयान देकर कहा गया कि यह प्रथा अन्य राज्यों में भी इसी तरह से चल रही है।

Next Story