Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन तेज, आज धरने पर बैठेंगे सीएम अमरिंदर सिंह

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को तीनों कृषि बिलों को मंजूरी दे दी है। ऐसे में किसान समूहों और राजनीतिक दलों ने हस्ताक्षर किए गए तीनों बिलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज करने की योजना बनाई है।

कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन तेज, आज धरने पर बैठेंगे सीएम अमरिंदर सिंह
X

केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा लाए गए कृषि विधेयकों का देशभर में जमकर विरोध हो रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को तीनों कृषि बिलों को मंजूरी दे दी है। ऐसे में किसान समूहों और राजनीतिक दलों ने हस्ताक्षर किए गए तीनों बिलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज करने की योजना बनाई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में उनकी जयंती पर आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह विवादास्पद कानूनों के विरोध में धरना पर बैठेंगे।

बता दें कि रविवार को कांग्रेस पार्टी के पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा था, विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले अन्य लोगों में राज्य मामलों के प्रभारी हरीश रावत, सभी राज्य कांग्रेस सांसद और विधायक हैं। यह अमरिंदर सिंह का कृषि बिल को खिलाफ पहला विरोध होगा।

कृषि विधेयकों का पूरे देश में विरोध हो रहा है। खासकर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के किसान इन बिलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, विपक्ष भी इन विधेयकों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है। देश के किसानों को लगता है कि इस बिल के कारण कृषि क्षेत्र में कोर्पोरेट्स का प्रवेश हो जाएगा और उन्हें अपनी उपज का सही मूल्य नहीं मिलेगा। हालांकि, मोदी सरकार की ओर से हर बार किसानों को विश्वास दिया जा रहा है, एमएसपी पर किसी भी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन किसान इस बिल को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं।

Next Story