Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक में आज से 2 जनवरी तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, जानें इसके पीछे की वजह

सीएम का कहना है कि यात्रा से 72 घंटे यानी तीन दिन पहले की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट देना अनिवार्य होगा। कोविड-19 परीक्षण की प्रयोगशाला अब बेंगलुरु एयरपोर्ट में कार्य कर रही है।

कर्नाटक में आज से 2 जनवरी तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, जानें इसके पीछे की वजह
X

कर्नाटक में आज से नाइट कर्फ्यू

Karnataka Night Curfew: कर्नाटक (Karnataka) में आज रात 10 बजे से 2 जनवरी 2021 तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। राज्य के सीएम बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) ने यह ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ब्रिटेन (Britain) में कोविड-19 (Covid-19) वायरस के नए रूप की वजह से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में यह ऐलान करते हुए कहा कि कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक होगा। जोकि 2 जनवरी तक जारी रहेगा।

सीएम ने कहा कि केवल ऐसे लोगों को एयरपोर्ट जाने की इजाजत दी जायेगी, जो कोविड-19 से संक्रमित नहीं होंगे। सीएम का कहना है कि यात्रा से 72 घंटे यानी तीन दिन पहले की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट देना अनिवार्य होगा। कोविड-19 परीक्षण की प्रयोगशाला अब बेंगलुरु एयरपोर्ट में कार्य कर रही है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को यात्रियों के आगमन और प्रस्थान की निगरानी के लिए एयरपोर्ट पर तैनात किया गया है।

बता दें कि इससे पहले सीएम येदियुरप्पा ने कहा था कि अभी कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू लगाने की कोई जरूरत नहीं है। हमें जानकारी मिली है कि चेन्नई में ब्रिटेन से पहुंचा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। हमें बहुत ही ज्यादा सावधानी बरतनी की आवश्यकता है। बाहर से आने वाले हर शख्स की एयरपोर्ट पर जांच की जाएगी। सभी जरूरी एहतियात बरते गए हैं और कर्नाटक में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा नजर रखी जा रही है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान के बीच कोरोना वायरस का नया घातक रूप सामने आया है। यह नया कोरोना का वर्जन तेजी से फैल रहा है। ऐसा बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन से लौटे भारत के यात्रियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि अब तक देश की राजधानी दिल्ली, कर्नाटक, चेन्नई, अमृतसर और कोलकाता में हुई है। अब तक भारत के कई राज्यों में कुल 20 संक्रमित यात्री आ चुके हैं। हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि ये सभी कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन से संक्रमित हुए हैं।

Next Story