Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लद्दाख बॉर्डर पर चीनी सैनिकों की घटिया हरकत आई सामने, पत्थर डंडे लेकर आए थे साथ

India China Border Ladakh : चीनी सेना ने एलएसी (LAC) के समीप भारत के इलाकों में घुसपैठ की कोशिश में लगा हुआ है, चीनी सेना ने अस्थाई ठिकाने भी बनाए हैं। स्थिति को देखते हुए भारतीय सैनिकों की भी संख्या बढ़ा दी गई है

लद्दाख बॉर्डर पर चीनी सैनिकों की घटिया हरकत आई सामने, पत्थर डंडे लेकर आए थे साथ
X

पिछले कई दिनों से लद्दाख में भारत और चीन सेना के बीच तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। चीन ने अपने 5 हजार सैनिकों को बॉर्डर के पास अपनी सीमा में तैनात किया है, चीन भारत में घुसपैठ करने की कोशिश करना चाहता है। इससे पहले 5 मई को लद्दाख स्थित बॉर्डर पर भारतीय सैनिक और चीनी सैनिकों के बीच झड़प भी हुई थी।

पूर्वी लद्दाख के पेंगोंग त्सो झील क्षेत्र में हुई इस झड़प में चीनी सेना की हरकत पत्थरबाजों जैसी थी, खुद को प्रोफेशनल बताने वाली चीनी सेना की ये हरकत एक दम गुंडों जैसी थी। खबरों के मुताबिक चीनी सेना उस झड़प में अपने साथ पत्थरों के साथ डंडे, और कांटेदार तारें लेकर आई थी।

Also Read- राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा, बोले लॉकडाउन की रणनीति पूरी तरह से फेल हुई

भारत चीन बॉर्डर पर तनाव बढ़ने की संभावना

अभी तक कई बार सीमा पर भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़पे हो चुकी है, चीनी सेना ने एलएसी (LAC) के समीप भारत के इलाकों में घुसपैठ की कोशिश में लगा हुआ है, चीनी सेना ने अस्थाई ठिकाने भी बनाए हैं। स्थिति को देखते हुए भारतीय सैनिकों की भी संख्या बढ़ा दी गई है, इन खबरों के बीच ऐसा प्रतीत होता है कि आने वाले दिनों में सीमा पर तनाव बढ़ सकता है।

5 मई को हुआ था विवाद

5 मई की शाम को झील के पास फिंगर फाइव क्षेत्र में भारत और चीन के करीब 200 सैनिक आमने सामने थे, दरअसल भारत ने चीन आर्मी के वहां होने को लेकर एतराज जताया था। अगली सुबह दोनों के बीच विवाद बढ़ा और मामला हाथापाई तक जा पहुंचा, विवाद में बड़े अफसरों को भी आना पड़ा था, और इसके बाद ही मामला शांत हो पाया।

Next Story