Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन ने भारत की फ्लाइट्स पर लगाई रोक, कोरोना वायरस को बताया कारण

वंदे भारत मिशन में कोरोना मामलों को देखते हुए चीन ने भारत की फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। बता दें कि ये रोक अनिश्चितकाल के लिए लगा दी गई है।

चीन ने भारत की फ्लाइट्स पर लगाई रोक, कोरोना वायरस को बताया कारण
X

चीन ने भारत की फ्लाइट्स पर लगाई रोक, कोरोना वायरस को बताया कारण

वंदे भारत मिशन में कोरोना मामलों को देखते हुए चीन ने भारत की फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। बता दें कि ये रोक अनिश्चितकाल के लिए लगा दी गई है। इसके अलावा चीन ने ब्रिटेन, बेल्जियम और फिलीपींस से भी आ रहे यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण प्रतिबंध

जानकारी मिल रही है कि चीन ये कदम कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए लगा रहा है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। ऐसे में चीन ने बाहर से आ रही फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगाने की शुरूआत कर दी है। बता दें कि पिछले 28 सितंबर को चीन ने सभी विदेशियों को वैध रेसिडेंट परमिट के साथ चीन में आने की छूट दी थी।

वांग वेनबिन ने दी जानकारी

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर गौर करते हुए चीन ऐसे कदम उठाने के लिए बाध्य है। उन्होंने कहा कि चीन ने वैध चीनी वीजा और रेसिडेंस परमिट वाले लोगों के भी प्रवेश पर अस्थाई रूप से प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। हालांकि इस मामले में ये आदेश चीनी राजदूत, सर्विस, कर्टेसी और सी वीजा पर लागू नहीं होंगे।

Next Story