Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : भारतीयों को वापस लाने में चीन लगा रहा अड़ंगा, भारतीय फ्लाइट्स को नहीं मिल रही अनुमति

Coronavirus : इन दिनों चीन के वुहान शहर में कोरोनावायरस से लगातार लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में भारत वापस यात्रियों को लाने के लिए चीन अनुमति नहीं दे रहा है।

Coronavirus: भारत में अंतरराष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग पर लगाई गई रोककोरोनावायरस चीन

Coronavirus : इन दिनों चीन के वुहान शहर में कोरोनावायरस से लगातार लोगों की मौत हो रही है। अभी हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं। ऐसे में एक खबर सामने आई है कि चीन ने भारतीय विमान को अभी तक क्लीयरेंस नहीं दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन से क्लीयरेंस नहीं मिलने पर भारतीय अधिकारियों ने कहा कि भारत के अलावा कई देश अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए फ्लाइट भेज रहे हैं। ऐसे में भारत ने आरोप लगाया है कि चीन सभी को अनुमति दे रहा है। लेकिन भारतीय विमान को अभी तक अनुमति नहीं मिली है।

शनिवार को सूत्रों ने कहा कि चीन पड़ोसी देश में कोरोनोवायरस से प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री भेजने के लिए भारत के प्रस्ताव को मंजूरी देने में देरी कर रहा है और भारतीयों को वापसी में भी टांग अड़ा रहा है।

आरोप लगाया है कि चीन निकासी उड़ान के लिए मंजूरी देने में जानबूझकर देरी कर रहा है। विमान को चीन को चिकित्सा आपूर्ति की एक बड़ी खेप ले जानी थी और वुहान से अधिक भारतीयों को वापस लाना था।

वहीं चीन ने कहा कि उड़ान के लिए अनुमति देने में कोई देरी नहीं हुई है, लेकिन मंजूरी नहीं दी गई है। इस महीने के शुरू में राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लिखे एक पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनोवायरस प्रकोप की चुनौती को पूरा करने में चीन की जनता और चीन की सरकार को एकजुटता से अवगत कराया और देश को सहायता प्रदान करने की पेशकश की थी।

Next Story
Top