Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम पिनाराई विजयन बोले- केरल में नहीं लागू होगा नागरिकता संशोधन कानून, धर्मनिरपेक्षता को नष्ट...

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि हमारा देश भारत के संविधान में वर्णित धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत पर काम करता है।

सीएम पिनाराई विजयन बोले- केरल में नहीं लागू होगा नागरिकता संशोधन कानून, धर्मनिरपेक्षता को नष्ट...
X

केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने गुरुवार को अपनी सरकार की पहली वर्षगांठ समारोह के समापन के अवसर पर आयोजित एक समारोह को संबोधित किया। इस दौरान सीएम पिनाराई विजयन ने कहा, केरल में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) लागू नहीं होगा। हमारी सरकार विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA- सीएए) को लागू नहीं करेगी। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर सरकार (Govrnment) की स्पष्ट स्थिति है। यह जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि हमारा देश भारत के संविधान में वर्णित धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत पर काम करता है। आज कल, धर्मनिरपेक्षता को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। इसे लेकर एक खास वर्ग के लोग खासे चिंतित हैं। हाल ही में एक घटना में लोगों का एक समूह धर्म के आधार पर नागरिकता का निर्धारण कर रहा था। केरल सरकार ने इस घटना के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया है।

उन्होंने कहा, लोगों के बीच सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में कई सर्वेक्षण किए जा रहे हैं। लेकिन यहां हमारे समाज के सबसे गरीब परिवारों की पहचान करने के लिए एक सर्वेक्षण पूरा किया गया है। इस सर्वे के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दोहराया कि राज्य नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को लागू नहीं करेगा। राज्य सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है कि धर्म के आधार पर नागरिकता का निर्धारण नहीं किया जाएगा।व

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पिछले महीने पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए थे। इस दौरान शाह ने सिलीगुड़ी में कहा था, कोरोना वायरस महामारी के समाप्त होने के बाद हम नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) को लागू करेंगे।

और पढ़ें
Next Story