Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Toolkit Case: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और संबित पात्रा को SC से राहत, याचिका पर सुनवाई से इनकार, जानें CJI क्या बोले

टूलकिट मामले (Toolkit case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (former Chhattisgarh CM Raman Singh and BJP spokesperson Sambit Patra) के खिलाफ दायर की गई याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया।

Toolkit Case: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और संबित पात्रा को SC से राहत, याचिका पर सुनवाई से इनकार, जानें CJI क्या बोले
X

टूलकिट मामले (Toolkit case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (former Chhattisgarh CM Raman Singh and BJP spokesperson Sambit Patra) के खिलाफ छग सरकार (Chhattisgarh government) की तरफ से दायर की गई याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सरकार ने याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी।

सुप्रीम कोर्ट से चीफ जस्टिस एनवी रमना और जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हेमा कोहली की पीठ ने सुनवाई से इनकार करते हुए कहा कि इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में कई याचिकाएं हैं और मामला अभी लंबित है तो ऐसे में हम कैसे इस पर सुनवाई कर सकते हैं। सलाह देते हुए कहा कि हम हस्तक्षेप करने के लिए इच्छुक नहीं हैं। हाईकोर्ट को मामले में तेजी से फैसला करने दें। अपील खारिज कर दी गई है। योग्यता के आधार पर मामले को तय करने के रास्ते में टिप्पणियों को न आने दें।

ये है मामला

जानकारी के लिए बता दें कि 19 मई को एनएसयूआई छत्तीसगढ़ इलाके के अध्यक्ष ने एक शिकायत दर्ज की थी। जिसमें आरोप लगाते हुए कहा कि रमन सिंह, संबित पात्रा और अन्य लोगों ने मिलकर सोशल मीडिया पर कई तरह के फर्जी कंटेंट को प्रसारित किया था। जिसकी वजह से कांग्रेस की छवि को नुकसान पहुंचाया गया।

Next Story